Tuesday 14 November 2023

शोएब अख्तर ने अब्दुल रज़्जाक के ऐश्वर्या राय बच्चन पर विवादास्पद टिप्पणियों की कड़ी निंदा की है।

 कराची में हाल ही में हुई एक इकठ्ठा में, पाकिस्तानी क्रिकेटर अब्दुल रज़्जाक और उनके बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन के बारे में उनके विवादास्पद रायों से जुड़े एक चिंताजनक घटना का सामना हुआ। उनके टिप्पणियाँ, जिसमें ऐश्वर्या राय से विवाह करने और एक धार्मिक संतान की जन्म होने के बीच संबंध होने का संकेत था, ने व्यापक विवाद उत्पन्न किया है और पाकिस्तानी क्रिकेट के दिग्गज शोएब अख्तर से आलोचना और आलोचना प्राप्त की है।



अपनी असामयिक टेज और विशेष गेंदबाजी कौशल के लिए प्रसिद्ध शोएब अख्तर ने सोशल मीडिया पर रज़्जाक की अनुचित टिप्पणियों के प्रति अपनी मजबूत अस्वीकृति जताई। उनके खुद के शब्दों में, "मैं उसकी ओर से जवाब नहीं दे सकता, लेकिन जो मैं कर सकता हूँ, वह केवल माफी माँग सकता हूँ। यह बहुत गलत बात है। मैं सिर्फ पाकिस्तान से माफी माँगता हूँ, और मुझे बहुत दुःख हुआ। मेरा दिल दुख रहा था।"



एक प्रेरणादायक बयान में, शोएब अख्तर ने क्रिकेटरों के अपने भूमिका को पहचानने के महत्व को बलात्कारपूर्ण टिप्पणियों की ओर इशारा करते हुए कहा, "क्रिकेटरों को समझना चाहिए कि वे क्रिकेटर हैं और राजनीतिकदल नहीं, और उन्हें इस प्रकार बातचीत करने की आवश्यकता नहीं है। मैं दोनों देशों के क्रिकेटरों की बात कर रहा हूँ।" उनके शब्द स्पष्टता से खेलमैदान और राजनीतिक चर्चाओं के बीच एक स्पष्ट अंतर बनाए रखने के महत्व को उजागर करते हैं।


अख्तर ने सिर्फ रज़्जाक की आक्रमक टिप्पणियों की आलोचना नहीं की, बल्कि उन्होंने एक ईमानदार माफी भी जारी की, "महिलाएं हमारी गर्व हैं, और किसी के बारे में अपमानजनक बयान करना अस्वीकार्य है। समय। मैं फिर से माफी माँगता हूँ।" उनकी माफी एक और ज़िम्मेदारी के लिए एक आमांत्रण का ध्वनि करती है और एक सार्वजनिक आलोचना के साथ होने वाले जिम्मेदारियों की याद दिलाती है।

No comments:

Post a Comment